Pre-loader logo

तीन महिला उद्यमियों को मिला बाजूस महिला पुरस्कार कल की आवाज – Hindi Tech

तीन महिला उद्यमियों को मिला बाजूस महिला पुरस्कार कल की आवाज – Hindi Tech

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस-2022 के अवसर पर, बांग्लादेश ज्वैलर्स एसोसिएशन (BAJUS) ने आभूषण उद्योग में उनके योगदान के लिए तीन महिला उद्यमियों को सम्मानित किया है। संगठन ने पहली बार बाजू महिला पुरस्कार-2022 दिया है।

द अमीन ज्वैलर्स के सह-संस्थापक काजी नाज़नीन इस्लाम निपा, बांग्लादेश पर्ल हाउस के सह-संस्थापक कृष्णा कर्मकार और पल्स पैराडाइज की सह-संस्थापक तहमीना इनायत ने पुरस्कार प्राप्त किया।

राजधानी के बसुंधरा सिटी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बाजूस कार्यालय में रविवार शाम आयोजित रंगारंग समारोह में महिला पुरस्कार प्रदान किया गया.

विज्ञापन

इस अवसर पर मुख्य अतिथि बजुम के अध्यक्ष और बसुंधरा समूह के प्रबंध निदेशक सईम शोभन अनवीर थे। विशेष अतिथि के रूप में बसुंधरा समूह की निदेशक सबरीना सोभन थीं। समारोह की अध्यक्षता महिला मामलों की बाजूस स्थायी समिति की अध्यक्षा फरीदा हुसैन ने की। मुख्य भाषण सुल्ताना रजिया और महिला मामलों की बाजुस की स्थायी समिति की सदस्य तसनीम नाज ने दिया।

सम्मेलन में वक्ताओं ने कहा कि आजादी के इस महीने में हम आभूषण उद्योग में पुरुषों और महिलाओं के बीच समानता सुनिश्चित करना चाहते हैं। इस क्षेत्र में महिला उद्यमियों और महिला कारीगरों की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए। हम आभूषण उद्योग में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना चाहते हैं। उद्यमी, तकनीशियन और कार्यबल बनाएं। इस क्षेत्र में उद्यमिता बढ़ाने के लिए महिलाओं को प्रशिक्षित करने की जरूरत है। इसके लिए हमें नीति बनानी होगी।

उन्होंने यह भी कहा कि इस क्षेत्र में कोई समानता नहीं है। इस समानता को चरणों में लागू किया जाना चाहिए। हमें महिलाओं की दिलचस्पी बनानी होगी। हमें महिलाओं के लिए सुरक्षित कामकाजी माहौल बनाने की जरूरत है। हमें इस क्षेत्र में महिलाओं की रुचि बनानी है।

कार्यक्रम के अंत में महिला दिवस के मौके पर सबरीना सोभन ने खुशी के माहौल में महिला उद्यमियों के साथ केक काटा.

 

Source : Hindi Tech

Copyright © 2022 Sayem Sobhan Anvir. All Rights Reserved.